उत्पत्ति कैसीनो निवेश

उत्पत्ति कैसीनो निवेश

time:2021-10-27 11:15:55 दिवाली से पहले धनतेरस में सिक्कों और हल्के आभूषणों की बिक्री बढ़ी Views:4591

यूरोपीय कप भविष्यवाणियां उत्पत्ति कैसीनो निवेश 10cric निकासी के तरीके,casumo इंस्टाग्राम,लियोवेगास यूएसए,lovebet दा दिनहिरो,lovebet ओग,lovebet.com बांग्लादेश,औ कैसीनो,बैकरेट खेल परिचय,बैकरेट जीत दर तालिका,सट्टेबाजी संख्या,कैसीनो चिप्स,कैसीनो विलियम हिल,क्लासिकरम्मी xyz,क्रिकेट मैच भारत बनाम इंग्लैंड,एक कलि दो पट्टियां गीत,f स्पोर्ट्स सैंडल फ्लिपकार्ट,फुटबॉल खिलाड़ी समुद्र में हारे,उत्पत्ति कैसीनो यूकेजीसीई,यूरोपीय फ़ुटबॉल पर दांव कैसे लगाएं,आईपीएल क्वालीफायर,जैकपॉट यंत्र,लाइव कैसीनो एपीआई भारत,लॉटरी 4 पिक,भाग्यशाली दिन कैसीनो भारत,एनबीए लॉटरी ऑड्स,ऑनलाइन शतरंज और ताश के खेल का विकास,ऑनलाइन पोकर एनजे,परिमच क्या है,पोकर जींस,रियल सन सिटी एजेंट,नियम लॉग,रम्मी जीत नकद,स्लॉट मशीन का नाम पिकर,खेल एक क्लब,स्पोर्ट्सबुक मैसाचुसेट्स,दोस्तों के साथ टेक्सास होल्डम ऑनलाइन,टीआर लॉटरी रात,फ़ुटबॉल विकलांगता को कहाँ देखता है,वाई स्पोर्ट्स ट्रैकसूट्स,एस्टेट जनरल क्या था,क्रिकेट in hindi meaning,गोवा झारखंड,तीन पत्ती live,बकरा ईद की कुर्बानी,बेटिंग पोस्ट कैसे पोस्ट करें,लॉटरी मुंबई, .दिवाली से पहले धनतेरस में सिक्कों और हल्के आभूषणों की बिक्री बढ़ी

कारोबारियों ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के डर से ज्यादातर ग्राहकों ने एडवांस बुकिंग करा ली थी
नई दिल्ली/ मुंबई : दिवाली से पहले धनतेरस में शुक्रवार को सोने और चांदी की बिक्री में तेजी आती दिखाई दी. कोविड-19 महामारी के चलते वित्तीय संकट और सोना महंगा होने की वजह से इस दौरान सिक्कों और हल्के आभूषणों की मांग ज्यादा रही.

कारोबारियों ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के डर से ज्यादातर ग्राहकों ने एडवांस बुकिंग करा ली थी और शुक्रवार को उन्होंने अपना ऑर्डर लिया. जबकि कई तनिष्क और मेलोर्रा जैसे ऑनलाइन ब्रांडों के जरिये सुरक्षित खरीदारी कर रहे हैं.

जो लोग इन कीमती धातुओं को नहीं खरीद सकते, वे इस साल दो दिन मनाए जा रहे धनतेरस त्योहार के मौके पर स्टील के बर्तन खरीद रहे हैं. धनतेरस को सोना, चांदी और अन्य कीमती सामान खरीदने के लिए शुभ माना जाता है. धनतेरस में इस समय सोने की कीमत 50,000 रुपये प्रति 10 ग्राम से अधिक है, जो पिछले साल 38,096 रुपये प्रति 10 ग्राम थी.

इसे भी पढ़ें : धनतेरस 2020 : इन 3 तरीकों से सोना खरीद सकते हैं आप

अखिल भारतीय रत्न एवं आभूषण घरेलू परिषद के अध्यक्ष अनंत पद्मनाभन ने कहा, ''हम सुबह से लोगों की आवाजाही देख रहे हैं. हालांकि, शुक्रवार को कार्य दिवस होने के कारण शाम तक इसमें तेजी आने की उम्मीद है.''

वर्ल्ड गोल्ड काउंसिल के एमडी (इंडिया) सोमसुंदरम पीआर ने कहा कि गुरुवार शाम से मिली-जुली प्रतिक्रियाएं हैं. लेकिन, आज माहौल काफी बेहतर है. ये बिक्री में बदल पाएगी या नहीं, इसके लिए इंतजार करने की जरूरत है.

सोमसुंदरम ने आगे बताया कि कोविड-19 महामारी के चलते उपभोक्ताओं के व्यवहार में भारी बदलाव आया है. इस बार ऑनलाइन बिक्री प्‍लेटफॉर्मों के जरिये सिक्कों और छड़ों की अधिक मांग है. इसके अलावा गोल्ड ईटीएफ और सॉवरेन गोल्ड उपलब्ध होने के साथ निवेश पर खर्च अधिक होने की उम्मीद है.

इसे भी पढ़ें : धनतेरस-दिवाली में किस्‍तों में डायमंड खरीद सकते हैं आप, ज्‍वेलर्स ने शुरू की ईएमआई स्‍कीम

बेंगलुरु स्थित ऑनलाइन ज्वैलरी ब्रांड मेलोर्रा के संस्थापक और सीईओ सरोजा येरमिल्ली ने कहा, ''हम बिक्री में 30 फीसदी वृद्धि की उम्मीद कर रहे थे. लेकिन, हम गुरुवार को 90 फीसदी बढ़त हासिल कर चुके हैं. हमें शुक्रवार भी अच्छी बिक्री की उम्मीद हैं.''

मुंबई के सर्राफा बाजार में यूटी झवेरी के कुमार जैन ने कहा कि सुबह से काफी संख्या में लोग आ रहे हैं और ज्यादातर लोग शादी से संबंधित आभूषण, सिक्के और चांदी के बर्तन खरीद रहे हैं.

हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें.

टॉपिक

धनतेरसस‍िक्‍कोंज्‍वेलरीदिवालीहल्के आभूषणों की ब‍िक्री

ETPrime stories of the day

Partying the Nolo way: New-age brands are offering choices beyond Pepsi and Coca-Cola
FMCG

Partying the Nolo way: New-age brands are offering choices beyond Pepsi and Coca-Cola

10 mins read
As airlines inch back to normalcy, vacant middle seats are a cause of worry
Recent hit

As airlines inch back to normalcy, vacant middle seats are a cause of worry

11 mins read
Skill or chance? The USD7 billion question that can make or break India’s online gaming industry.
Policy and regulations

Skill or chance? The USD7 billion question that can make or break India’s online gaming industry.

12 mins read

मारुति सुजुकी इंडिया, फोर्ड इंडिया और महिंद्रा एंड महिंद्रा जैसी वाहन कंपनियां भी जनवरी से अपने वाहनों के दाम में बढ़ोतरी की घोषणा कर चुकी हैं.नेशनल पेंशन सिस्टम (एनपीएस) में लोगों की दिलचस्पी बढ़ाने की कई कोशिश की जा रही है.रेनॉ की गाड़‍ियां भी जनवरी से होंगी महंगी, 28,000 रुपये तक बढ़ेंगे दाम

अधिकतर निवेशक इक्विटी फंड्स में निवेश करने के लिए सिस्टेमैटिक इंवेस्टमेंट प्लान (सिप) को तरजीह देते हैं. हाल के समय में सिप को बहुत अधिक लोकप्रियता मिली है.बुधवार को देश की सबसे बड़ी कार बनाने वाली कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने भी अपनी कारों के दाम बढ़ाने का एलान किया था. कीमतों में यह बढ़ोतरी जनवरी से लागू होगी.ये हैं 8 नए फीचर वाले स्‍मार्टफोन, जानिए क्‍या हैं इनकी खूबियां

ऑडी इंडिया ने इस साल घरेलू बाजार में क्यू8, ए8 एल, आरएस 7 स्पोर्टबैक, आरएस क्यू8, क्यू8 सेलिब्रेशन और क्यू2 मॉडल पेश किए हैं.अगर आप युवा (20 के पड़ाव में) हैं और रिटायरमेंट के लिए बचत शुरू करना चाहते हैं तो आपका निवेश इक्विटी म्‍यूचुअल फंड में ज्‍यादा होना चाहिए.वित्तीय लक्ष्‍यों तक जल्दी पहुंचने के लिए इक्विटी या डेट फंड में से किसमें निवेश करें?

पूरा पाठ विस्तारित करें
संबंधित लेख
कैसीनो के दिन एशियाकास्पलवेलु

पहले ही कार बनाने वाली कई कंपनियां अपने-अपने मॉडलों के दाम बढ़ाने का एलान कर चुकी हैं. ये जनवरी से गाड़‍ियों के दाम बढ़ाएंगी. इन कंपनियों में मारुति सुजुकी, फोर्ड, महिंद्रा एंड महिंद्रा और रेनॉ शामिल हैं.

२०० बेस्ट ऑफ़ फाइव नेफ्रोलॉजी

अपने घर के लिए अगर आप एयर प्यूरिफायर खरीदने जा रहे हैं तो कुछ बातों को जान लेना जरूरी है. यहां हम उन्हीं के बारे में बता रहे हैं.

फ्लोरिडा में स्पोर्ट्सबुक

लग्जरी ऑटोमोबाइल कंपनी बीएमडब्ल्यू ने नई 2021 आर नाइनटी पेश की है. यह सुपरबाइक चार वैरियंट- स्टैंडर्ड, प्योर, स्क्रैम्बलर और अर्बन जीएस में उपलब्ध है. ये बाइक्स अलग-अलग कलर कॉम्बिनेशन में हैं.इन मॉडल्स में अर्बन जीएस अल्पाइन वाइट के साथ टेप, ब्लैकस्टॉर्म मेटालिक/रेसिंग रेड और 40 साल का जीएस वर्जन भी उपलब्ध है. अन्य तीन मॉडल स्टैंडरड ग्रे मैट मेटालिक कलर में हैं.

lovebet प्रश्नोत्तरी

मारुति सुजुकी इंडिया, फोर्ड इंडिया और महिंद्रा एंड महिंद्रा जैसी वाहन कंपनियां भी जनवरी से अपने वाहनों के दाम में बढ़ोतरी की घोषणा कर चुकी हैं.

रमी वेरिएंट लाइव

निवेशकों के सोने का आकर्षण बढ़ा है. वित्त वर्ष 2020-21 में गोल्ड एक्सचेंज ट्रेडेड फंड्स (ईटीएफ) में निवेशकों ने 6,900 करोड़ रुपये डाले.

संबंधित जानकारी
गरम जानकारी